Friday, June 21, 2024
HomeUncategorizedVicious Thug : राजस्व मंत्री का PSO बताकर 2 संभ्रात महिलाओं से...

Vicious Thug : राजस्व मंत्री का PSO बताकर 2 संभ्रात महिलाओं से की शादी…देखें अब?

बिलासपुर। Vicious Thug : राजस्व मंत्री का पीएसओ बताकर दो महिलाओं से शादी कर उनके पैसो में अय्याशी करने वाले नकली हेड काॅस्टेबल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता था। आरोपी का नाम यज्ञ कुमार यादव है और तखतपुर के ग्राम भैराकछार का रहने वाला है।

दरअसल, बिलासपुर पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि एक युवक खुद को मंत्री जयसिंह अग्रवाल का पीएसओ बताकर लोगों से ठगी कर रहा है। इस सूचना के बाद एसपी संतोष सिंह ने एसीसीयू और तखतपुर थाना की टीम को जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये।

जांच के दौरान पुलिस ने ग्राम भैराकछार में वर्दी पहनकर घुम रहे आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस कांबेट वर्दी, दो नग आइडी कार्ड, लाईटर गन, पिस्टल होलेस्टर कवर जब्त किया।

ठगी करके बनावा रहा था आलीशान घर

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो जूनापारा तखतपुर का रहने वाला है और उसने पुलिस कर्मचारी बताकर पहले एक शिक्षिका को प्रेम जाल में फंसाया, इसके बाद धोखे से उसके साथ शादी कर ली। शिक्षिका के पैसे से मंहगी कार खरीदी और नकली वर्दी पहन पुलिस का रौब दिखाता था। आरोपी ने ठगी के रुपयों से कोरबा में एक मकान भी बनवा रहा था।

इसी तरह यज्ञ कुमार ने एक अन्य बैंककर्मी महिला को भी अपने झांसे में फंसाकर उसके साथ प्रेम विवाह आर्य समाज में किया। आरोपी दोनों महिलाओं को धोखे में रखकर उनके साथ अलग-अलग रहता था। साथ ही दोनों महिलाओं की संपत्ति पर ऐशो आराम करता था। इतना ही नहीं आरोपी खुद को राजस्व मंत्री जय सिंह का पीएसओ बताकर पुलिस विभाग में उंची पकड़ बताते हुए लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा भी देता था। पुलिस के जांच में यह बात भी सामने आई है कि यज्ञ कुमार अवैध नशे की सामाग्री बिक्री कराने का प्रयास कर रहा था। आरोपी इतना शातिर था कि शादी से पूर्व अपने आपको हेड कांस्टेबल बताया था।

पुलिस ने यज्ञ कुमार यादव 37 वर्ष के खिलाफ थाना तखतपुर में धारा 170, 171, 419, 420, 467, 468, 471 भा.द.वि. का अपराध दर्ज किया। साथ ही मौके से आरोपी यज्ञ कुमार यादव के कब्जे से पुलिस कांबेट वर्दी, काले रंग का लांग बुट, बेल्ट, कैप, बैच, दो नग ID Card, एक रबर सील, एक लाईटर गन, पिस्टल होलेस्टर (कवर) को जप्त किया। आरोपी यज्ञ कुमार यादव को विधिवत गिरफ्तार किया गया है जिसे न्यायिक रिमांड पर न्यायालय (Vicious Thug) के समक्ष पेश किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments