Tuesday, July 23, 2024
HomeBreakingशिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शपथ लेने पहुंचे तो विपक्ष बोला- NEET-NEET, शेम-शेम

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शपथ लेने पहुंचे तो विपक्ष बोला- NEET-NEET, शेम-शेम

देश की 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया. ये सत्र कई मायनों में खास होने वाला है. इस सत्र में सबसे पहले सांसदों का शपथ ग्रहण कराया जा रहा है, जिसमें प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब सभी सांसदों को शपथ दिला रहे हैं.

जब शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का नाम शपथ के लिए बुलाया गया तो विपक्ष ने NEET-NEET, शेम-शेम बोलना शुरू कर दिया. विपक्ष NEET पेपर धांधली में उनके इस्तीफे की भी मांग कर चुका है. फिलहाल विपक्ष की इस नारेबाजी को संसद में हंगामे के पहले का ट्रेलर कहा जा रहा है. धर्मेन्द्र प्रधान ने उड़िया में शपथ ली.

कहा जा रहा है कि इस बार विपक्ष NEET पेपरलीक कांड को लेकर जोरशोर से मोदी सरकार को घेरने जा रहा है लिहाजा 18वीं लोकसभा का ये पहला सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं.

प्रोटेम स्पीकर के पैनल में शामिल 3 विपक्षी सांसद नहीं आए

प्रोटेम स्पीकर भर्तुहरि महताब के साथ पैनल में शामिल 3 विपक्षी सांसद- सुरेश कोडिकुन्निल (कांग्रेस), थलिक्कोट्टई राजुथेवर बालू (DMK), सुदीप बंदोपाध्याय (TMC) संसद में उपस्थित नहीं हुए. ये सांसद प्रोटेम स्पीकर भर्तुहरि महताब का विरोध कर रहे हैं. इनका कहना है कि सरकार ने नियमों को दरकिनार कर प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है. नियम के मुताबिक, कांग्रेस के के. सुरेश 8 बार के सांसद हैं, इसलिए प्रोटेम स्पीकर उन्हें बनाना चाहिए था. महताब 7 बार के सांसद हैं.

सदन शुरू होने से पहले PM मोदी ने नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत अभिनंदन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी. पीएम ने कहा कि श्रेष्ठ भारत का लक्ष्य लेकर 18वीं लोकसभा शुरू हो रही है. विश्व का सबसे बड़ा चुनाव महत्वपूर्ण तरीके से होना सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरवमय है. यह वैभव का दिन है कि आजादी के बाद पहली बार हमारी अपनी नई संसद में ये शपथ समारोह होने जा रहा है. आजादी के बाद पहली बार जनता ने लगातार तीसरी बार किसी सरकार को मौका दिया है. जनता ने हमारी सरकार की नीतियों और नीयत पर मुहर लगाई है. इस बार सदन में युवा सांसदों की संख्या अच्छी है जो कि ख़ुशी की बात है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments