Tuesday, July 23, 2024
Homeकोरबायोग स्वस्थ जीवन का आधार है : मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

योग स्वस्थ जीवन का आधार है : मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

कबीरधाम जिले के शासकीय महाविद्यालय कवर्धा के इंडोर स्टेडियम में जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री और प्रभारी मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

कोरबा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कबीरधाम जिले के प्रभारी मंत्री एवं कैबिनेट मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने कवर्धा में दीप प्रज्जवलित कर जिला स्तरीय सामूहिक योगाभ्यास का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योग स्वस्थ जीवन का आधार है और इस बात को भारत के साथ-साथ अन्य देश भी मानने लगे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बदौलत जैसे पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है, उसी प्रकार हमारी योग पद्धति को आज पूरा विश्व अपना चुका है। दुनिया के किसी भी कोने में जब भी योग की चर्चा होती है तो भारत का नाम पूरे सम्मान के साथ लिया जाता है। दरअसल भारत ने ही पूरी दुनिया को योग सिखाया है और इसीलिए योग को लेकर भारत को ‘विश्व गुरु’ कहा जाता है क्योंकि पूरी दुनिया को यह अमूल्य ज्ञान भारत से ही मिला है।सरकार योग को घर-घर तक पहुंचाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपनी दिनचर्या में एक घंटा योग को दे और स्वस्थ जीवन बिताए।

मंत्री श्री देवांगन ने स्थानीय जन प्रतिनिधि, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारीगण, युवा, खिलाड़ी, महिला स्वच्छता दूत समेत आम जनों के साथ योग अभ्यास किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments