Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorized‘मुर्दा महिला’ न्याय मांगने पहुंची कमिश्नर के द्वार, यह खबर जान हैरानी...

‘मुर्दा महिला’ न्याय मांगने पहुंची कमिश्नर के द्वार, यह खबर जान हैरानी में पड़ जाएंगे आप

चित्रकूट. पैसा बोलता है ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. आज इसकी एक बानगी भी देख लीजिए कि ये पैसा कभी भी किसी को मुर्दा और जिंदा कर सकता है. इंसान का जमीर इतना मर चुका है कि जमीन-जायदाद और पैसों के लिए अपनी बहन, बेटी और भतीजी को पलक झपकते ही स्वर्गवासी बना देते हैं. ये तो कुछ नहीं यूपी नौकरशाही इतनी घिनौनी हो गई है कि घूस के चंद रुपयों के लिए ये भी किसी को भी मौत के घाट उतारने को तैयार हो जाते हैं.

जी हां जब आप पूरी सच्ची घटना सुनेंगे तो आप सर चकरा जाएगा. क्योंकि यह सब योगी राज में हो रहा है, जहां कानून का राज होने का दम भरा जाता है. इस सरकार में नौकरशाही कितनी भ्रष्ट हो गई है. पूरा मामला चित्रकूट धाम मंडल आयुक्त कार्यालय का है जहां एक महिला अपने पति के साथ न्याय की गुहार लगाने आई थी. महिला ने बताया कि वह हमीरपुर जिले के इंगोहटा गांव की रहने वाली है. कुछ ही महीनों पहले उसके पिता का स्वर्गवास हो गया. जिसके बाद पिता के जायदाद का वरासतनामा बना जिसमे उसका भी नाम था और करीब सात बीघे जमीन उसके नाम आई, लेकिन उसकी मां, भाई और चाचा ने राजस्व कर्मचारियों और अधिकारियों से सांठ-गांठ कर उसे मृत दिखाकर जमीन अपने नाम करा ली.

कागजों में भी मृत घोषित कर दिया जिसकी जानकारी जब उसे लगी तो वह तुरंत शिकायत लेकर जिले के अधिकारियों के पास गई, पर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. वहीं उसके घर वाले उसे और उसके पति को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.
फिलहाल पीड़िता ने कमिश्नर कार्यालय में शिकायत पत्र सौंपा है और आगे वह कोर्ट केस करेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments