Friday, April 26, 2024
Homeदेशक्या फिर बिगड़ गई बात? अचानक बड़ा फैसला... बेटी जयंती की जगह...

क्या फिर बिगड़ गई बात? अचानक बड़ा फैसला… बेटी जयंती की जगह अब पिता ने इन्हें सौंपी Bisleri की कमान!

न्यूज डेस्क । टाटा ग्रुप (Tata Group) के साथ डील कैंसिल होने के बाद ऐसी खबरें चर्चा में थीं कि अब देश में पैकेज्ड वाटर सेक्टर की दिग्गज कंपनी बिसलेरी (Bisleri) को रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान (Jayanti Chauhan) चलाएंगी. लेकिन लगता है बाप-बेटी के बीच भी बात नहीं बन पाई है और एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की कमान कंपनी के सीईओ एंजेलो जॉर्ज (Angelo George) के हाथ होगी.

रमेश चौहान ने अचानक लिया फैसला
बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बिसलेरी (Bisleri) को चलाने की जिम्मेदारी संभालने को लेकर रमेश चौहान और जयंती चौहान के बीच मतभेद की बातें सामने आ रही हैं. बेटी की कारोबार संभालने की इच्छा न होने के चलते अब रमेश चौहान ने सीईओ एंजेलो जॉर्ज को कंपनी के प्रबंधन का प्रभार सौंप दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह कदम पूर्व नियोजित (Pre-Planned) नहीं था, यानी ये फैसला अचानक से लेना पड़ा है.

बेटी को जिम्मेदारी सौंपना चाहते थे चौहान
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (TCPL) को 7,000 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने से पीछे हटने के बाद, रमेश चौहान अपनी इकलौती बेटी जयंती को ही बिसलेरी की कमान सौंपना चाहते थे. इस मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि जयंती की अनिच्छा के कारण उन्होंने अब सीईओ एंजेलो जॉर्ज को अपने नियंत्रण सौंपने का फैसला किया है.

इसलिए कंपनी बेचने का बनाया था मन
गौरतलब है कि बिसलेरी जैसे कम मार्जिन वाले व्यवसाय को चलाने में जयंती चौहान की अनिच्छा के कारण ही रमेश चौहान ने बड़ी हिस्सेदारी Tata Group को बेचने का फैसला किया था. इसके बाद पिछले साल नवंबर 2022 में उन्होंने इसका सौदा टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के साथ करना चाहते थे. चौहान ने उस समय बिजनेस टुडे को बताया था कि वह एक उपयुक्त खरीदार की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि बेटी जयंती की कारोबार में कोई दिलचस्पी नहीं है.

CEO के साथ जुड़ी रहेंगी जयंती

टाटा के साथ डील टूटने के बाद चर्चा थी कि जयंती अब पारिवारिक कारोबार में दिलचस्पी दिखा रही हैं और नई रणनीति के तहत कारोबार को आगे बढ़ाने की तैयारी में हैं. इस बीच आईपीएल टीमों के साथ बिसलेरी की साझेदारी में भी उनकी बड़ी भूमिका बताई जा रही थी. लेकिन फिलहाल, चीजें थोड़ी अधर में हैं, क्योंकि बेटी जयंती ने पैकेज्ड पानी के कारोबार की कमान संभालने से दूर रहने का फैसला किया है. हालांकि, जयंती सीईओ एंजेलो जॉर्ज के साथ बिसलेरी इंटरनेशनल में अहम भूमिका में रहेंगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments