Elon Musk ने दिया आईडिया, एक घंटे में कमाए 5 हजार रुपए ल

0
19

एलन मस्क (Elon Musk) को एआई ट्यूटर्स की तलाश है। यह जॉब ओपेनिंग मस्क की एआई कंपनी xAI के लिए है। बिजनेस इन्साइडर की रिपोर्ट के अनुसार इस काम के लिए कंपनी हर घंटे 5 हजार रुपये तक देने को तैयार है। यह काम सुनने में आपको काफी टेक्निकल लग सकता है, लेकिन असल में यह इतना टेक्निकल है नहीं।

एआई ट्यूटर के तौर पर आपको बस यह देखना होगा कि xAI का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम दिए गए डेटा और फीडबैक को सही से समझ और सीख पा रहा है या नहीं। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह काम xAI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम को और स्मार्ट बनाने का है।

xAI का मिशन एक ऐसा एआई बनाना है, जो दुनियाभर की चीजों को समझ सके। ट्यूटर के तौर पर आपका काम इस एआई को लेबल्ड और क्लियर डेटा उपलब्ध कराना होगा ताकि वह उससे आसानी से सीख सके। इन डेटा से एआई सिस्टम भाषा समझने में और बेहतर हो पाएगा। इससे यूजर इसे चैटबॉट और एआई राइटिंग असिस्टेंट के तौर पर भी यूज कर सकेंगे।

एआई ट्यूटर को कंपनी की टेक्निकल टीम के साथ काम करना होगा और एआई की जरूरत के अनुसार डेटा को मैनेज करना होगा। एआई ट्यूटर को यह भी कन्फर्म करना होगा कि एआई सिस्टम को दिए जा रहे डेटा की क्वॉलिटी टॉप लेवल की हो। xAI को एआई ट्यूटर के लिए ऐसे लोगों को तलाश है, जो अंग्रेजी लिखने और पढ़ने में अच्छे हों।

इसके लिए टेक एक्सपर्ट होना जरूरी नहीं है। हालांकि, अगर आपने लिखने से जुड़ा हुआ या पत्रकारिता से जुड़ा काम किया है, तो यह आपके लिए एक प्लस पॉइंट होगा। इसके अलावा अगर आपकी रिसर्च स्किल भी अच्छी है, तो xAI में निकली वैकेंसी आपके लिए यह एक सुनहरा मौका हो सकता है।