Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG IPS Promotion: आईपीएस प्रमोशनः छत्तीसगढ़ में 9 आईपीएस अफसरों का प्रमोशन,...

CG IPS Promotion: आईपीएस प्रमोशनः छत्तीसगढ़ में 9 आईपीएस अफसरों का प्रमोशन, मयंक, दास और ध्रुव आईजी प्रमोट हुए, 3 डीआईजी और कोरबा के पूर्व एसपी संतोष सिंह सहित 2 को मिला सलेक्शन ग्रेड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार देर शाम आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन को डीपीसी में हरी झंडी मिल गई। मंत्रालय में आज चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में हुई विभागीय प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक में प्रमोशन पर मुहर लगा दिया गया।

पदोन्‍नति आदेश में 2006 बैच के मयंक श्रीवास्तव, आरएन दास और बीएस ध्रुव डीआईजी से आईजी, 2010 बैच के अभिषेक मीणा, सदानंद और गिरिजाशंकर जायसवाल डीआईजी तथा 2011 बैच के संतोष सिंह और इंदिरा कल्याण ऐलेसेला को सलेक्शन ग्रेड शामिल हैं। सलेक्शन ग्रेड मिलने के बाद संतोष सिंह और ऐलेसेला का पदनाम बदलकर एसएसपी हो जाएगा। इस बार एडीजी प्रमोशन के लिए कोई आईपीएस पात्र नहीं था, इसलिए एडीजी पद पर किसी को प्रमोट नहीं किया जा सका।

बता दें कि प्रमोशन प्राप्त अधिकारियों में मयंक श्रीवास्तव में इस समय डेपुटेशन पर जनसंपर्क आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वहीं, आरएन दास एसआईबी और बीएस ध्रुव डीआईजी सीएएफ बस्‍तर के पद पर हैं। अभिषेक मीणा पीएचक्‍यू में हैं। सदानंद रायगढ़ के एसएसपी हैं तो संतोष सिंह बिलासपुर और इंदिरा कल्याण ऐलेसेला सूरजपुर के एसपी हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments