Sunday, May 26, 2024
Homeक्राइमHome Minister Amit Shah edited video: गृहमंत्री अमित शाह एडिटेड वी‍डियो मामले...

Home Minister Amit Shah edited video: गृहमंत्री अमित शाह एडिटेड वी‍डियो मामले में कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी ग‍िरफ्तार

नई द‍िल्‍ली। Home Minister Amit Shah edited video: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की आईएफएसओ यून‍िट ने कांग्रेस नेता को ग‍िरफ्तार क‍िया है। पुल‍िस ने कांग्रेस नेता की पहचान अरुण रेड्डी के रूप में की है। पुल‍िस का कहना है क‍ि एक्‍स पर अरुण रेड्डी का अकाउंट स्प्रिट ऑफ कांग्रेस के नाम से है।

Home Minister Amit Shah edited video: वहीं इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो से संबंधित मामले में किसी भी राजनीतिक दल का एक भी सदस्य दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस इकाई के समक्ष पेश नहीं हुआ।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह edited video: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा क‍ि हमने झारखंड, उत्तर प्रदेश के कुछ नेताओं और पूर्वोत्तर के एक व्यक्ति को तलब किया था, लेकि कोई भी पूछताछ के लिए नहीं आया। शाह का फर्जी वीडियो अपलोड करने और साझा करने के मामले में दिल्ली पुलिस तेलंगाना कांग्रेस के सदस्यों को दूसरा नोटिस दे सकती है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह edited video: कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के चार सदस्य मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के चार सदस्यों – शिवकुमार अंबाला, अस्मा तसलीम, सतीश मन्ने और नवीन पेटम को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 91 और 160 के तहत समन जारी किए गए थे। बुधवार को रेड्डी के अधिवक्ता जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुए और उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता का शाह के भाषण के वीडियो से छेड़छाड़ या इसे पोस्ट करने से कोई लेना-देना नहीं है।

Home Minister Amit Shah edited video: बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले आई4सी की शिकायत में कहा गया है कि वीडियो में शाह के बयान में धार्मिक आधार पर मुस्लिमों का कोटा खत्म करने की प्रतिबद्धता की बात है, जबकि छेड़छाड़ करके प्रसारित किए गए फर्जी वीडियो को देखकर लगता है कि शाह सभी तरह का आरक्षण खत्म करने की वकालत कर रहे थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments