Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़IPS IAS Transfer: 4 जून के बाद प्रशानिक कसावट लाने की तैयारी,...

IPS IAS Transfer: 4 जून के बाद प्रशानिक कसावट लाने की तैयारी, बदले जाएंगे कुछ बड़े जिलों के IPS और IAS, मंत्रालय में हलचल

रायपुर। IPS IAS Transfer: अगले माह 4 जून को होने वाली लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के बाद आदर्श आचार संहिता शिथिल हो जाएगी। करीब ढाई महीने से रुके सरकार के कामकाज रूटिन में होने लगेंगे। सरकार के कामकाज में कसावट लाने प्रशासनिक अफसरों की लिस्ट भी जारी होगी।

 

IPS IAS Transfer: सूत्रों की माने तो इस फेरबदल में कुछ बड़े जिलो के कलेक्टर और आईपीएस भी प्रभावित हो सकते हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन में पूरा दिसंबर महीना निकल गया। उसके बाद जनवरी, फरवरी के बाद मार्च में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया। जिससे कई अफसर इस फेरबदल से बच गए।

 

IPS IAS Transfer: मंत्रालय के सूत्रों की माने तो जिला पंचायतों और नगर निगमों, बोर्डो, कारपोरेशनों में पोस्टेड कुछ आईएएस अफसर भी इधर-से-उधर किए जाएंगे। जहां इसी साल नगरीय निकाय चुनाव होने हैं। ऐसे सरकार के गुडबुक में शामिल अफसरों को इस फेरबदल में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की कयास लगाए जा रहे हैं।

 

 

IPS IAS Transfer: बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद 33 में से 25 पुलिस अधीक्षकों के ट्रांसफर हुए थे। ज​बकि आठ जिलों में भी कांग्रेस शासन काल के अफसर जमे हुए हैंं। अब 4 जून के बाद चार-पांच जिलों के एसपी बदले जाएंगे। कलेक्टरों की तरह एसपी के ट्रांसफर में दो-एक बड़े जिलों के एसपी के नाम ट्रांसफर सूची में शामिल हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments