Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़जशपुर की बेटी सिमरन ने बढ़ाया मान, 10वीं बोर्ड में 99.50 प्रतिशत...

जशपुर की बेटी सिमरन ने बढ़ाया मान, 10वीं बोर्ड में 99.50 प्रतिशत अंक हासिल कर बनाया मेरिट सूची में नाम

जशपुरनगर। अपनी लगन और कड़ी मेहनत के दम पर जशपुर की बेटियों ने एक बार फिर ये साबित किया है कि वे किसी से कम नहीं। यहां स्वामी आत्मानंद की प्रतिभावान छात्रा सिमरन सबा ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 99.50 प्रतिशत अंक हासिल कर छत्तीसगढ़ की मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उसकी इस सफलता पर जशपुर एसपी शशि मोहन ने खुशी जाहिर की। उन्होंने स्कूल पहुंचकर सिमरन समेत 10वीं-12वीं में उम्दा प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को मिठाई खिलाकर का उत्साहवर्धन किया।

 

गुरुवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किए गए। जिसमें जशपुर शहर की आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की छात्रा सिमरन सबा ने 10वीं में 99.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश भर में प्रथम स्थान हासिल किया। इस उपलब्धि के लिए जशपुर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह (आईपीएस) ने आत्मानंद स्कूल पहुंचकर सिमरन सबा सहित अन्य मेरिट में आए छात्र-छात्राओं को मिठाई खिलाकर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि यह पल जशपुर जिले के सभी लोगों के लिए गौरव का क्षण है। हमारी बेटियों ने प्रदेश भर में अपना नाम रोशन किया है। मैं उनकी मेहनत और लगन की सराहना करता हूं। पुलिस अधीक्षक ने छात्र-छात्राओं से बातचीत कर उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

एसपी ने दिए उम्दा करियर के टिप्स

एसपी श्री सिंह ने छात्रों को आईएएस, डॉक्टर, इंजीनियर बनने के लिए प्रेरित किया। इन क्षेत्रों में करियर बनाने के लिए उचित मार्ग की जानकारी देते हुए उन्हें मार्गदर्शन भी दिया। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि जशपुर जिले के लिए गौरव की बात है और यह दर्शाता है कि यहां की छात्राएं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं।

पिता ने कहा – बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी रही सिमरन

इस अवसर पर सिमरन सबा के पिता शाहिद अंसारी ने अपनी बेटी की सफलता का श्रेय शिक्षकों और परिवार के सदस्यों को दिया। उन्होंने कहा कि सिमरन बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी रही है और उसने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य ने भी छात्र-छात्राओं की सफलता पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह स्कूल के लिए गर्व की बात है। स्कूल हमेशा छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने और उन्हें उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments