Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़Lok Sabha Elections 2024: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लाइन...

Lok Sabha Elections 2024: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लाइन में लगकर डाला वोट, सभी मतदाताओं से की मतदान करने की अपील

रायपुर। Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हुआ। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज सुबह रायपुर लोकसभा सीट के के धरमपुरा पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया। वे मतदान शुरू होने के 15 मिनट पूर्व ही अपने मतदान केंद्र पहुंच गई थीं। जहां उन्होंने अपनी मां अनिता बाबासाहेब कंगाले ने आम मतदाताओं की तरह लाइन में लगकर मतदान किया।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कंगाले ने मतदान केंद्र में मतदाताओं को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान लोगों से अपने परिवार के सभी मतदाताओं सहित मतदान अवश्य करने की अपील की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लोकतंत्र के इस त्योहार में मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी के लिए ‘छोड़कर सारे काम सबसे पहले करें मतदान’ का संदेश दिया।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: छत्‍तीसगढ़ की सात सीटों में प्रदेश के 1.39 करोड़ मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय करेंगे। प्रदेश की सभी 11 सीटों के लिए मतगणना 4 जून को होगी। सात लोकसभा सीटों में 168 प्रत्याशी मैदान पर हैं। पिछले चरण की तुलना में इस बार मतदाताओं की संख्या में 9.34 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस बार के चुनाव में 11 लाख 87 हजार 470 मतदाता नए हैं।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: सात सीटों पर इनमें मुकाबला

 

  • रायपुर-बृजमोहन अग्रवाल.विकास उपाध्याय

  • दुर्ग-विजय बघेल.राजेंद्र साहू

  • बिलासपुर-तोखन साहू.देवेंद्र यादव

  • कोरबा-सरोज पांडेय-ज्योत्सना महंत

  • जांजगीर-चांपा-कमलेश जांगड़े-शिव कुमार डहरिया

  • सरगुजा-चिंतामणि महराज-शशि सिंह

  • रायगढ़-राधेश्याम राठिया-मेनका देवी सिंह

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments