Monday, July 15, 2024
HomeकोरबाKorba : अचार सहिंता में खुला टेंडर, 50 लाख में रामपुर और...

Korba : अचार सहिंता में खुला टेंडर, 50 लाख में रामपुर और मुड़ापार का 45 लाख में बिका अहाता.. देखें सूची किसे मिला कहाँ का चखना सेंटर….

कोरबा। छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही नई सरकार द्वारा कई विभागों में चल रहे भर्राशाही को खत्म करते हुए बदलाव कर रही है। इसी बीच एक और बड़ा बदलाव छत्तीसगढ़ में हो रहा है जहां पूर्व में संचालित प्रदेश के सभी शराब दुकानों liquor shop complex in chhattisgarh Korba district के आसपास संचालित हो रहे अवैध ठेला, दुकानों, गुमटी को हटाकर वैध अहाता के लिए ठेका पद्धति लाई गई है जिससे सरकार को राजस्व के रूप में करोड़ों रुपए की बड़ी राशि भी प्राप्त हो रही है।

इसी कड़ी में कोरबा जिले में शराब दुकानों के अहाता के लिए करोड़ों रुपए की बोली लगाई गई है। कोरबा जिले के सबसे महंगे शराब दुकान अहाता में कलेक्टर कार्यालय से महज कुछ दूर संचालित रामपुर शराब दुकान की लगी है जिसके लिए अधिकतम बोली 50 लाख रुपए है। इसी तरह कोरबा जिले में लगभग 29 दुकानों के सामने अहाता के लिए ठेका किया गया है जिसमें लगभग करोड़ों रुपए की बोली लगी है।

 

इस अहाते के संचालन को लेकर आबकारी विभाग द्वारा अधिकतम बोली लगाने वाले ठेकेदारों को दो दिवस के भीतर अनिवार्य रूप से राशि जमा करने को कहा है। किसी कारणवश अधिकतम बोली लगाने वाले ठेकेदार के द्वारा यदि राशि का भुगतान नहीं किया जाता है तो उसके निकटतम बोली के नीचे क्रमशः आने वाले ठेकेदारों को मौका दिया जाएगा।

सरकार को मिलेगा राजस्व

छत्तीसगढ़ में शराब दुकान परिसर के भीतर अहाता खुलने से जहां शराबियों को बैठ कर पीने एवं खाने-पीने की चीजों को परोसने की जिस तरह से व्यवस्था बनाई जा रही है। इस व्यवस्था से सरकार को भी हर साल करोड़ों रुपए के राजस्व मिलेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments