Friday, July 19, 2024
HomeकोरबाVIDEO कुसमुण्डा सड़क : ये राह नही आसान.. एवरिडे फाइट ऑफ कॉमन...

VIDEO कुसमुण्डा सड़क : ये राह नही आसान.. एवरिडे फाइट ऑफ कॉमन मेन इन कोरबा, वीडियो वायरल…

कोरबा। शहर से कुसमुंडा की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर फोरलेन बनाने का काम अब तक पूरा नहीं हो सका है। संंबंधित ठेकेदार निर्माण कार्य को मंद गति से कर रहा है। सड़क पर बीच-बीच में कई जगह निर्माण को अधूरा छोड़ दिया गया है। छूटे मार्ग पर भारी वाहनों के चलने से धूल तो उड़ ही रहा है, इसके कारण इस मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। वे धूल धूसरित हो जा रहे हैं और कई बार उड़ती धूल के कारण सामने से आ रही वाहनों पर पता भी नहीं चलता और उससे टकराने के कारण दुर्घटना भी घटित हो जाती है।

Vdo देखें

निर्माणाधीन कुसमुंडा मार्ग 24 घंटे कोयला लोड भारी वाहनों का दबाव रहता है। सड़क पर गाड़ियां तेज रफ्तार में दौड़ रही है। गाड़ियों को कोल डस्ट सड़क पर गिर रही है। वहीं हाल ही में मुख्य मार्ग के डिवाइडर पर मिट्टी डाला गया है। इसे भी व्यवस्थित नहीं किया गया है। मिट्टी के धूल सड़क पर जम गई है। इस बीच भारी वाहनों के तेज रफ्तार में दौड़ने से धूल के गुबार उड़ रहे हैं। इससे भारी वाहनों के पीछे आ रहे दो पहिया, ऑटो, चार पहिया, बस, सिटी बस सहित अन्य वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।सबसे अधिक दिक्कतें दो पहिया वाहनों को हो रही है। आंखों पर धूल के कण जाने से परेशानी हो रही है। चौक-चौराहे की जर्जर सड़क और धूल की वजह से कई बार चालक वाहन का नियंत्रण संभाल नहीं पाते। इस कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। बावजूद इसके एसईसीएल प्रबंधन न तो सड़क की सफाई पर ध्यान दे रहे हैं और पानी छिड़काव पर गंभीरता दिखाई जा रही है। इसे लेकर लोगों में नाराजगी बढ़ रही है। जबकि इस मार्ग से बरमपुर, कुुसमुंडा, गेवरा, दीपका, बांकीमोंगरा, हरदीबाजार सहित अन्य उप नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र से लोग देर रात तक आवाजाही करते हैं।

एक्सीडेंटल जोन साबित हो सड़क

कुछ दिन पहले ही सर्वमंगला चौक से कुसमुंडा मुख्य मार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर दो हादसे हुए। इस दौरान भारी वाहन चालकों को चोंटे आई है। इस तरह की दुर्घटनाएं आए दिन हो रही है। निर्माणाधीन सड़क मार्ग पर सर्वमंगला चौक, बरमपुर चौक और कसुमुडा चौक के पास निर्मित सड़क और जर्जर सड़क की ऊंचाई अधिक है। इस कारण कई बार वाहनों के पहिए सड़क पर फंस जाते है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

सड़क पर कहीं भी खड़े कर घंटों गायब हो जाते हैं ट्रक चालक

सर्वमंगला चौक से बरमपुर चौक तक लापरवाह चालक बीच सड़क पर भारी वाहनों को बेतरतीब ढंग से खड़ी कर रहे हैं। इससे कई बार जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। इस तरह की सबसे अधिक समस्या शाम के बाद रहती है, लेकिन इन लापरवाह चालकों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments