बिना विधायक दिए भाटापारा को जिला कैसे दें..भूपेश बघेल

0
397

भाटापारा- कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा जिले की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जब यह कहा कि बिना विधायक दिए भाटापारा को जिला कैसे दें.. तो एक पल के लिए सन्नाटा पसर गया। उन्होंने यह कहा कि भाटापारा हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है, फिर भी हम क्यों हार रहे हैं ? चिंतन करें , खामियां दूर करें और आगत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को विजय श्री दिलाएं ।

कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित संकल्प शिविर में शामिल होने आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सामने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश सरकार कीं उपलब्धियां गिनाई,साथ ही कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से जुट जाने की अपील की। भाजपा पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का जिस तरह दुरुपयोग कर रही है, वह प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का प्रयास है ।

 

जीत के लिए ईमानदार कोशिश

 

संकल्प शिविर में आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रत्याशी कोई भी हो,जीत दिलाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करना होगा क्योंकि इससे ही इस बार 75 पार का संकल्प पूरा किया जा सकेगा । उन्होंने फिर से याद दिलाया कि कांग्रेस का गढ़ रहा है भाटापारा विधानसभा क्षेत्र। इसे यथार्थ में बदलना होगा।

 

केंद्र पर करारा हमला

 

 

मंडी प्रांगण में उपस्थित कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह केंद्र की भाजपा सरकार जांच एजेंसियों की मदद से चुनी हुई सरकार को प्रताड़ित कर रही है, वह निंदनीय है । प्रदेश में अब तक 200 से अधिक छापे पड़ चुके हैं, क्या हासिल हुआ ? इसकी जानकारी सार्वजनिक क्यों नहीं कि जा रही है ?

इन मामलों की जांच कब

प्रदेश में भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में हुए घोटालो की बात मजबूती के साथ रखते हुए मुख्यमंत्री ने पूछा कि नान घोटाला ,चावल घोटाला ,कोयला खदान में कमीशन और मोबाइल घोटाला जैसे कई मामले सामने आए हैं । इनकी जांच क्यों नहीं की जा रही है? जांच करवाएं ,मिलीभगत सामने आ जाएगी ।

जिले की मांग पर

संकल्प शिविर में आए कार्यकर्ताओं ने जब एक स्वर में स्वतंत्र जिला की मांग उठाई तब उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि बिना विधायक दिए भाटापारा को जिला कैसे दें। कांग्रेस का गढ़ रहा भाटापारा विधानसभा क्षेत्र ,कांग्रेस के हाथ से बाहर जा रहा है।उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को विजय श्री दिलाने का संकल्प कार्यकर्ताओं से लिया।

निष्ठावान को ही टिकट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि अबकी बार 75 पार के लिए भाटापारा क्षेत्र की जनता को तय करना है कि विधायक किस पार्टी से चुनें? मैं स्पष्ट करता हूं कि भाटापारा विधानसभा क्षेत्र से उसी को टिकट मिलेगी , जो पार्टी के प्रति निष्ठावान और जीतने की क्षमता रखता है ।