Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशFake Voting: फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर 25 मई...

Fake Voting: फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर 25 मई को होगा पुनर्मतदान, फर्जी मतदान के बाद चुनाव आयोग का फैसला

 

एटा। Fake Voting: उत्तरप्रदेश की फर्रुखाबाद संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले एटा जिले के एक मतदान केंद्र पर फर्जी मतदान के बाद अब निर्वाचन आयोग ने 25 मई को पुनर्मतदान कराने का फैसला किया है। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

 

Fake Voting: सुबह 7 बजे से अपराह्न 6 बजे तक फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले एटा जिले के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के खिरिया पमारान गांव में पुनः मतदान कराया जाएगा। बता दें कि फर्रुखाबाद से मौजूदा सांसद और भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत के खिलाफ विपक्षी दलों के इंडी गठबंधन ने सपा की ओर से डॉ. नवल किशोर शाक्य को मैदान में उतारा है।

 

Fake Voting: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 8 बार मतदान करने का वीडियो

 

बता दें कि इस मतदान केंद्र पर 13 मई को मतदान के दौरान 17 वर्षीय एक किशोर के कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के पक्ष में सात-आठ बार फर्जी मतदान करने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक दलों ने अपना विरोध प्रकट किया
था।

 

Fake Voting: ड्यूटी में तैनात मतदानकर्मी सस्पेंड, आरोपी युवक हिरासत में

बता दें कि फर्जी मतदान का वीडियो सामने आने के बाद इसका संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने ड्यूटी के दौरान तैनात कर्मियों को निलंबित कर पुन: मतदान के आदेश दिए। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि आठ बार मतदान करने वाले किशोर की पहचान कर उसे हिरासत में लिया गया है। एटा के जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि आठ बार मतदान करने की जांच कराई जा रही है कि आखिर नाबालिग ने आठ बार कैसे मतदान किया और उसने वीडियो कैसे बनाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments