Friday, February 23, 2024
HomeखेलKorba: किक बॉक्सिंग में चैंपियन का टाइटल जीतने पावरसिटी की रिंग में...

Korba: किक बॉक्सिंग में चैंपियन का टाइटल जीतने पावरसिटी की रिंग में उतरेंगे छत्तीसगढ़ के फाइटर

कोरबा। पावरसिटी की रिंग में एक बार फिर किक बॉक्सिंग के महामुकाबले का आगाज होने जा रहा है। छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग लीग के सीजन-2 की तैयारी शुरू हो गई है, जो मार्च में आयोजित होगी। प्रो चैम्पियशिप के रिंग में दांव पेंच दिखाने और चैंपियन का टाइटल बेल्ट जीतने मार्शल आर्ट में महारत प्राप्त प्रदेश भर के फाइटर पावर सिटी की रिंग में चुनौती पेश करेंगे।

 

मार्च के अंतिम सप्ताह में होने वाले भव्य आयोजन में प्रदेश के उत्कृष्ट मार्शल आर्टिस्टों का जमावड़ा जुटेगा। इनमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके साथ ही स्कोरिंग सिस्टम और सार्टिफिकेशन की प्रक्रिया भी ऑनलाइन होगी।किकबाक्सिंग एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ एवं सीएमए किकबाक्सिंग एकेडमी कोरबा के संयुक्त तत्वावधान में छत्तीसगढ़ किकबॉक्सिंग लीग की सीजन 2 का आयोजन किया जाएगा।
छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष एवं सीएमए किकबाक्सिंग एकेडमी के संस्थापक तारकेश मिश्रा एवं महासचिव आकाश गुरुदीवान ने बताया कि प्रदेश में किकबाक्सिंग खेल के इस लीग की शुरुआत वर्ष 2023 में की गई थी। प्रदेश के किकबाक्सिंग सहित अन्य मार्शल आर्ट्स के खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि हम ऐसे प्रोफेशनल लीग का आयोजन कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को किकबॉक्सिंग खेल के प्रो चैम्पियशिप में मंच प्रदान करना है। साथ ही खेल एवं खिलाड़ियों का विकास करना है। आयोजन में प्रदेश के विभिन्न जिलों के एक से बढ़कर एक महिला पुरुष किक बॉक्सर्स एवं मार्शल आर्टिस्ट हिस्सा लेंगे।

वाको इंडिया किकबाक्सिंग फेडरेशन के नियम रहेंगे लागू

 

यह प्रतियोगिता सीनियर वर्ग के महिला पुरुष के विभिन्न वजन वर्गों में लो किक इवेंट में वर्ल्ड एसोसिएशन आफ किकबाक्सिंग आर्गनाइजेशन, वाको इंडिया किकबाक्सिंग फेडरेशन के नियमों के तहत होगी। इस दौरान सी के एल के साथ ही इस वर्ष भी प्रदेश के किकबॉक्सिंग एवं अन्य मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को प्रो चैम्पियशिप के साथ ही राज्य स्तरीय रिंग स्पोर्ट्स के अंतर्गत फुल कांटेक्ट, लोकिक एवं के वन की प्रतियोगिता महिला पुरूष वर्ग के विभिन्न वजन वर्गों में भी हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा।

ट्रॉफी, नकद पुरस्कार के साथ स्पॉन्सरशिप जीतने का मौका

 

प्रो चैम्पियशिप के अंतर्गत पुरुष वर्ग में 5 एवं महिला वर्ग में 3 वजन वर्गों में मुकाबला होगा। विजेता खिलाड़ी को टाइटल बेल्ट के साथ 5000 रू का नगद पुरस्कार एवं उपविजेता को ट्राफी एवं 2000 रूपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इसी प्रकार रिंग स्पोर्ट्स की प्रतियोगिता 16 से 18 वर्ष जूनियर एवं 19 से अधिक सीनियर वर्ग में सम्पादित की जाएगी विजेता, उपविजेता व प्रतिभागी खिलाड़ियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा। रैंकिंग के आधार पर एसोसिशन एवं ज्यूरी मेंबर्स द्वारा प्रस्तावित खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए अलग-अलग स्तर पर स्पॉन्सरशिप की व्यवस्था भी एसोसिएशन द्वारा की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments