Friday, July 19, 2024
Homeक्राइमIT Raid: 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति… नासिक में...

IT Raid: 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति… नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी

न्यूज डेस्क । आयकर विभाग ने नासिक के कनाडा कॉर्नर स्थित सुराणा ज्वेलर्स पर एक बड़ी छापेमारी की है. मालिक द्वारा कथित अघोषित लेनदेन की खबर मिलने के बाद शुक्रवार को की गई कार्रवाई के दौरान सुराणा ज्वेलर्स के मालिक के आवास और उसकी निर्माण कंपनी महालक्ष्मी बिल्डर्स पर छापेमारी की गई. आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापों में लगभग 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

 

आयकर विभाग ने शनिवार सुबह-सुबह ही ज्वैलरी स्टोर और मालिक के घर पर एक साथ छापेमारी की. अधिकारियों की कई टीमें दिन भर वित्तीय रिकॉर्ड, लेन-देन संबंधी डेटा और प्रासंगिक दस्तावेज़ों की जांच कर रही है.

जांच में जुटा इनकम टैक्स विभाग

सूत्र की मानें तो अघोषित आय और संभावित संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच के लिए इस छापेमारी को अंजाम दिया गया. आयकर विभाग सुराणा ज्वैलर्स और महलाक्षमी बिल्डर्स दोनों के तमाम वित्तीय लेन-देन रिकॉर्ड की सावधानीपूर्वक जांच कर रहा है.

यूपी के आगरा में जूता कारोबारियों पर आयकर विभाग की छापेमारी लगातार तीसरे दिन भी जारी है. सूत्रों के मुताबिक, अभी तक 53 करोड़ रुपये कैश जब्त किया जा चुका है. कारोबारियों के यहां बेड-गद्दों तक में पैसे छिपाए गए थे, जिन्हें गिनने के लिए आधा दर्जन से मशीनें लगाई गई हैं. फिलहाल, आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments