Saturday, March 2, 2024
HomeBreakingKorba News: CSEB के प्रस्तावित पॉवर प्लांट की जनसुनवाई 30 को..लाल मैदान...

Korba News: CSEB के प्रस्तावित पॉवर प्लांट की जनसुनवाई 30 को..लाल मैदान में…

कोरबा। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी लिमिटेड (CSPGCL) हसदेव थर्मल पॉवर स्टेशन (HTPS) कोरबा के द्वारा ग्राम पंचायत नवागांवकला, पण्डरीपानी, डिंडोलभाठा, कसईपाली, सोनगुढा, विरदा, धनरास, अरदा, पौनसरा तेलसरा, देवरी, खोडरी, पाली, दोदरौ, धनगाव, अजगरवहार, चुईया,सोनपुरी बेला तहसील कटघोरा एवं कोरबा (छ.ग.) में 2X660 मेगावॉट कोरबा वेस्ट सुपर किटीकल थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट की स्थापना के लिए पर्यावरणीय स्वीकृति हेतु लोक सुनवाई बाबत छ.ग. पर्यावरण संरक्षण मंडल में आवेदन किया गया है।

 

भारत सरकार, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, नई दिल्ली की अधिसूचना में  उपरोक्त आवेदन के संदर्भ में सूचना के जारी होने के दिनांक से 15 दिवस के अंदर क्षेत्रीय अधिकारी, छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल, कोरबा के कार्यालय में मौखिक अथवा लिखित रूप से आपत्ति कार्यालयीन समय में प्रस्तुत की जा सकती है।

उक्त परियोजना के लिए लोक सुनवाई दिनांक 30/01/2024. दिन-मंगलवार,
समय प्रातः 11:00 बजे, स्थान-दर्री लाल मैदान, एच.टी.पी.एस. कॉलोनी परिसर,
दरौं, पोस्ट-जमनीपाली, कोरबा, जिला-कोरवा (छ.ग.) में नियत की गई है।

सूत्रों का कहना है कि यह प्रोजेक्ट कांग्रेस सरकार की वापसी के लिए उचित होगा, इस आशय के साथ विद्युत मंडल के एक चर्चित अधिकारी के द्वारा इस परियोजना को चुनाव के पूर्व कांग्रेस सरकार के सामने रखा गया था और इसी परियोजना के बहाने अपना कार्यकाल का एक्सटेंशन करा लिया गया था कि पता नहीं सरकार आये या न आये तो “एक्सटेंशन” मिलेगा या नहीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments