Tuesday, February 27, 2024
Homeदेशram_mandir_inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या आएंगे लालकृष्ण आडवाणी, अटकलें की...

ram_mandir_inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या आएंगे लालकृष्ण आडवाणी, अटकलें की खारिज

नई दिल्ली/अयोध्या। ram_mandir_inauguration: देश भर में राम मंदिर निर्माण का आंदोलन खड़ा करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या जाएंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में भी शामिल होंगे। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने इस बात की जानकारी दी है। अभी तक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल पर असमंजस था।

 

ram_mandir_inauguration: बता दें कि राम मंदिर निर्माण को राजनीति के केंद्र में लाने का श्रेय पूरी तरह से लालकृष्ण आडवाणी को जाता है। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के मंदिर आंदोलन को राजनीतिक आंदोलन बना दिया। सोमनाथ से अयोध्या धाम तक कि रथयात्रा ने पूरे देश के मिजाज को बदल दिया। यही आंदोलन भाजपा की ताकत बना। बाबरी ध्वंस मामले में आरोपी बनाए गए। अब भव्य मंदिर तैयार हो रहा है।

 

 

चंपत राय ने की थी न आने की अपील

 

 

ram_mandir_inauguration: बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने लालकृष्ण आडवाणी से समारोह में न आने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सर्दी का मौसम है। इस उम्र में यह स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है। उनकी अपील है कि वह कृपया इस समारोह में न आएं। आडवाणी की उम्र इस समय 96 साल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments