Wednesday, February 28, 2024
HomeUncategorizedsocial policing : एक चौकी ऐसा भी ! जहाँ सोशल पुलिसिंग की...

social policing : एक चौकी ऐसा भी ! जहाँ सोशल पुलिसिंग की कायम की मिसाल वृद्धजनों से कराया पुलिस चौकी में ध्वजारोहण और …

0सोशल पुलिसिंग की हो रही सराहना

कोरबा। social policing : उर्जाधानी में एक ऐसा चौकी भी है। जंहा सोशल पोलिसिंग आज भी कायम है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज चौकी प्रभारी मने अपने चौकी क्षेत्र के 55 वर्षीय वरिष्ठ महिला से ध्वजारोहण कराकर साबित कर्त दिया की खाकी के सीने में इंसानियत अभी जिन्दा है। गणतंत्र दिवस हो या फिर स्वतंत्रता दिवस हर समारोह में वीआईपी ही ध्वजारोहण करते नजर आएंगे है लेकिन शहरी क्षेत्र के शहर के सर्वमंगला चौकी प्रभारी इस परंपरा को तोड़ते हुए ऐसा काम कर दिया कि जिसकी तारीफ हर ओर हो रही है.

दरअसल शहर के सर्वमंगला चौकी के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक विभव तिवारी ने आज गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने पुलिस चौकी में न ध्वजारोहण खुद किया और न ही विशेष अतिथि को बुलाया बल्कि वृद्धा आश्रम में रहने वाले ऐसे वृद्धजनों को ससम्मान आमंत्रित किया।वृद्धजन ध्वजारोहण करते हुए इतने खुश हुए कि उनके आंसू छलक उठे, उन्होंने सहायक उप निरीक्षक विभव तिवारी को आशीर्वाद दिया। चौकी प्रभारी ने वृद्धजनों का सम्मान किया। बाद में उनका हाल-चाल जानकर उन्हें स्वल्पाहार उपल्ब्ध कराया। साथ ही ठंड से बचने के लिए सभी को गर्म कपड़े उपलब्ध कराया गया।

CG NEWS : नशामुक्त समाज के लिए पुलिस की कोशिशें पेश करती निजात की झांकी ने जीता प्रथम पुरस्कार,देखें VIDEO…

social policing:वृद्धजन ध्वजारोहण करते हुए इतने खुश हुए कि उनके आंसू छलक उठे, उन्होंने सहायक उप निरीक्षक विभव तिवारी को आशीर्वाद दिया। चौकी प्रभारी ने वृद्धजनों का सम्मान किया। बाद में उनका हाल-चाल जानकर उन्हें स्वल्पाहार उपल्ब्ध कराया। साथ ही ठंड से बचने के लिए सभी को गर्म कपड़े उपलब्ध कराया गया।

Korba News : हाथ में गुलाब लिए चौकी के सामने खड़े ASI ने कहा…छेरछेरा, राहगीरों को रोका..फूल भेंट कर मांगा ट्रैफिक नियमों के पालन का वादा

सहायक उप निरीक्षक विभव तिवारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के दिशा निर्देशन में जिले में सख्त पुलिसिंग के साथ ही सोशल पुलिसिंग भी की जा रही है। जिसके तहत ही उन्होंने वृद्ध आश्रम में अपनों से दूर और एकांकी जीवन व्यतीत कर रहे वृद्धजनों का सम्मान किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments