Thursday, June 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़Weather Updates: 48 डिग्री पहुंचा बाड़मेर का तापमान, देश का सबसे गर्म...

Weather Updates: 48 डिग्री पहुंचा बाड़मेर का तापमान, देश का सबसे गर्म शहर

नई दिल्ली। Weather Updates: देश के उत्तरी राज्यों में प्रचंड गर्मी (Heat) से लोग हलकान हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को अगले तीन दिनों के लिए मैदानी इलाकों में भीषण लू (Heat wave) का रेड अलर्ट जारी किया है। राजस्थान के बाड़मेर में पारा 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। बता दें कि बाड़मेर देशभर में सबसे अधिक गर्म शहर है। यहां इस सीजन का सबसे अधिक तापमान 48 डिग्री दर्ज किया गया।

 

 

Weather Updates: वेदर एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, मई के बाकी दिनों में राजस्थान समेत अन्य मैदानी राज्यों में गर्मी और लू से अभी कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। गर्मी को लेकर स्थिति और बदतर हो सकती है, पारा एक या दो डिग्री बढ़कर 50 डिग्री का आंकड़ा छू सकता है। रातें भी सामान्य से काफी गर्म हैं और तापमान 31-32° सेल्सियस के आसपास बना हुआ है।

 

 

Weather Updates: बाकी राज्यों का हाल

 

 

अगले एक हफ्ते तक दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में भीषण लू का रेड अलर्ट जारी है। मौसम विज्ञान के अनुसार, गुरुवार (23 मई) को पश्चिम मध्य प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों, शनिवार (23-25 ​​मई) तक उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, जम्मू, हिमाचल, गुजरात, पूर्वोत्तर में लू चलने की संभावना है। मध्यप्रदेश, विदर्भ में रविवार (23-26 मई) तक और पूर्वी उत्तर प्रदेश शुक्रवार से रविवार (24-26 मई) तक लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

 

Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान केरल, लक्षद्वीप और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments