Tuesday, July 23, 2024
Homeदेशखालिस्तानी हरदीप सिंह की हत्या में एक और भारतीय गिरफ्तार

खालिस्तानी हरदीप सिंह की हत्या में एक और भारतीय गिरफ्तार

 

टोरंटो। Murder of Khalistani Hardeep Singh: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जुड़े केस में कनाडा की पुलिस ने चौथे भारतीय को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर बताया गया है कि हत्याकांड में पकड़ा गया चौथा आरोपी हथियारों की तस्करी को लेकर पहले ही पुलिस की हिरासत में था, उस पर अब निज्जर की हत्या करने और साजिश रचने के नए आरोप लगाए गए हैं। कनाडा पुलिस इससे पहले तीन और भारतीयों को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

Murder of Khalistani Hardeep Singh: कनाडाई पुलिस की जांच टीम इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) ने बताया कि उन्होंने अमनदीप सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उस पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। इस संबंध में कनाडा पुलिस पहले ही करण बराड़, कमलप्रीत सिंह और करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

 

Murder of Khalistani Hardeep Singh: आईएचआईटी ने कहा कि ब्रैम्पटन, सरे और एबॉट्सफ़ोर्ड में रहने वाला 22 वर्षीय भारतीय युवक अमनदीप सिंह पहले से ही ओंटारियो में पुलिस की हिरासत में था। अब उस पर निज्जर की हत्या की साजिश में साथ देने का आरोप लगाया है। साथ ही अन्य तीन आरोपियों की तरह अमनदीप पर फर्स्ट डिग्री हत्या करने के संगीन आरोप भी हैं।

 

 

 

Murder of Khalistani Hardeep Singh: बता दें कि खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। निज्जर भारत में वांटेड आतंकियों की 40 नामों की लिस्ट में शामिल था। जिस आधार पर कनाडाई सरकार ने भारत पर निज्जर की हत्या करने का आरोप लगाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments