Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़सराफा कारोबारी आया ठग के झांसे में… लगी 18 लाख की चपत

सराफा कारोबारी आया ठग के झांसे में… लगी 18 लाख की चपत

बिलासपुर। शहर में एक सराफा कारोबारी से 18 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. दरअसल, आरोपी ने बैंक में बंधक फ्लैट को बेचने का झांसा देकर सराफा कारोबारी से ठगी की है. आरोपी की सराफा व्यापारी से उसकी दुकान में खरीदारी के दौरान जान पहचान हुई थी, जिसका फायदा उठाकर उसने ठगी को अंजाम दिया.

पुलिस के मुताबिक गोंड़पारा निवासी सराफा व्यापारी दीपक सोनी के दुकान में उसलापुर श्याम रेसीडेंसी निवासी अभिषेक तिवारी ज्वेलरी की खरीददारी करने आता था. लंबे समय से दुकान में खरीददारी करने से उनके बीच घरेलू संबंध बन गए थे. इस बीच अभिषेक ने उधारी में जेवर खरीदना शुरू कर किश्तों में भुगतान करने लगा. उधार की रकम बढ़ जाने पर दुकान संचालक ने पैसा मांगा, तो उसने अपना फ्लैट बेचकर उधार की रकम चुका देने का आश्वासन दिया. दोनों के बीच बातचीत में आरोपी अभिषेक ने फ्लैट को दीपक से बेचने का सौदा तय किया और दीपक सोनी ने उसे 5 लाख 50 हजार एडवांस दे दिया.

उसके बाद किश्तों में 18 लाख 50 हजार रुपए दे दिए, लेकिन अभिषेक फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं करा रहा था. उन्होंने इस बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि फ्लैट बैंक में बंधक है और कुर्क कर नीलाम कर दिया है. इसके बाद ज्वेलरी शॉप संचालक दीपक सोनी ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया. इसके बाद पीड़ित दीपक ने सिविल लाइन थाने में अभिषेक तिवारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म कर लिया है और मामले की जांच में जुटी हुई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments